दो आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

IGI AIRPORT पर सोने की तस्करी के आरोप में दो भारतीयों को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों दुबई से आ रहे थे। दोनों आरोपी सोने के साथ दुबई से भारत आए थे। अवैध तरीके से खाड़ी देशों से भारत में सोना लाना आम बात है। ऐसे कई लोगों को पकड़ा जाता है।

सोने की कीमत 43.07 लाख रुपए है

मिली जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों के पास 914.5 ग्राम सोना पकड़ा गया है। इसके अलावा दो और लोगों को पकड़ा गया है जो या सोना ले रहे थे। सोने की कीमत 43.07 लाख रुपए है। आरोपियों के पास सोने का बिस्कुट बरामद किया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

खाड़ी देश से सोने की तस्करी का यह मामला नया नहीं है। ऐसे कई लोगों की गिरफ्तारी होती रहती है। भारत से भारी मात्रा में काम की तलाश में कामगार खाड़ी देशों में जाते हैं, उन्हें पैसों का लालच देकर उनसे तस्करी कराई जाती है। सभी लोगों से ऐसा न करने की अपील पुलिस के द्वारा होती रहती है।

 नहीं बच सकते हैं अधिकारियों से 

यह भी जानना जरूरी है कि विदेश से सोना लाने पर लिमिट है। अगर कोई इससे अधिक सोना लाने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाती है। एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों की नजर से बचना मुश्किल है।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment