बच्चों के लिए है उत्कृष्ट योजना

आर्थिक तंगी की वजह से frontline professionals के बच्चों की पढ़ाई बीच में नहीं छूटे इसके लिए UAE सरकार ने उठाए हैं सराहनीय कदम। शुरू की गई है छात्रवृत्ति की योजना।

Hussain Al Hammadi, UAE Minister of Education के हवाले से कहा गया कि मंत्रालय के दवरा The ‘Hayyakum’ initiative, MoE के साथ मिलकर घोषित की गई पहली परियोजना है, जो सरकारी संस्थाओं, निजी क्षेत्र और संयुक्त अरब अमीरात में व्यापक समुदाय के साथ साझेदारी और सहयोग की एक विस्तृत श्रृंखला विकसित करके frontline professionals का मदद करती है।

MoE के अनुसार Hayyakum, health sector frontliners के बच्चों के लिए शिक्षा-केंद्रित पहल शुरू और लागू करने के लिए एक उत्कृष्ट कदम है।

frontline professionals को होगी मदद

इसमें दी जाने वाली छात्रवृत्ति हाई स्कूल से स्नातक तक ट्यूशन, लैपटॉप और transport की लागत को कवर करती है। अब तक frontline professionals के 1,850 बच्चों ने चल रहे शैक्षणिक वर्ष के लिए छात्रवृत्ति प्राप्त की है, जो कि उनके स्नातक होने के वर्ष तक विस्तारित होगी। आवेदन करने के इच्छुक अन्य लोगों को 30 सितंबर से पहले अपना विवरण प्रस्तुत करना होगा।
विभिन्न राष्ट्रीयताओं के frontline professionals के बच्चे पहले से ही Hayyakum के तहत संयुक्त अरब अमीरात के सार्वजनिक स्कूलों में लाभ उठा रहे हैं।

frontline professionals कर रहें हैं सच्ची सेवा 

Sheikh Sultan bin Tahnoon Al Nahyan, chairman of the board of the Frontline Heroes Office ने सारे health workers के उत्कृष्ट कार्य के लिए उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि frontline professionals ही वाकई में सच्चे हीरो हैं और हम अपने दिल से उनका आभार व्यक्त करते हैं।वो निस्वार्थ भावना से देश के लोगों की सच्ची सेवा कर रहें हैं। हम उनके बच्चों की सफलता की कामना करते हैं क्योंकि वे अगले सत्र में आ गए हैं और हम उन्हें समाज के उत्कृष्ट सदस्य बनने के लिए उनके माता-पिता के नक्शेकदम पर चलें।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.