संयुक्त अरब अमीरात के आबू धाबी के प्राधिकरण ने बाहर से आने वाले प्रवासियों के लिए एक  नया नियम और फैसला लागू किया है जिसके दरमियान अब बिना वैक्सीन लगवाए हुए लोग भी दाखिल हो सकेंगे हालांकि इसके लिए कुछ नए शर्ते तय किए गए हैं जिसे आपका जानना आवश्यक है.

 

क्या है नया नियम.

संयुक्त अरब अमीरात के आबू धाबी में अगर आप एंट्री लेना चाहते हैं और आप प्रवासी हैं और वैक्सीन भी नहीं लिया है तो अब आप अबू धाबी में दाखिल हो सकते हैं इसके लिए आपको 10 दिनों का अनिवार्य क्वॉरेंटाइन होना होगा.

 

आगे की क्या रहेगी प्रक्रिया.

हालांकि दाखिल होने से पहले आपके पास आरटी पीसीआर टेस्ट का नेगेटिव रिपोर्ट होना आवश्यक होगा. एयरपोर्ट पर दाखिले के बाद आपको आपके द्वारा अनिवार्य रूप से बुक किए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर पर ले जाया जाएगा जिसमें कि कोई होटल इत्यादि भी शामिल हो सकता है फिर वहां पर आपका तीसरे दिन पांचवे दिन  या आठवें दिन आपका आरटी पीसीआर टेस्ट किया जाएगा. 10 दिन पूरा होने के उपरांत आपको बाहर स्वतंत्र रूप से सारे कार्य गाइडलाइन को पालन करते हुए करने की आजादी दे दी जाएगी.

 

इन लोगों को नहीं रहना होगा क्वॉरेंटाइन.

वहीं अगर आप संयुक्त अरब अमीरात के द्वारा बनाए गए ग्रीन कंट्री लिस्ट में है तब आपको क्वॉरेंटाइन रहने की आवश्यकता नहीं हो गई इसके लिए संयुक्त अरब अमीरात ने अपना क्वॉरेंटाइन ग्रीन लिस्ट कंट्री के सारे डिटेल इस प्रकार दिए हैं. सबसे बाहर टाइप का लगता है

>> Albania

>> Armenia

>> Australia

>> Austria

>> Bahrain

>> Belgium

>> Brunei

>> Bulgaria

>> Canada

>> China

>> Czech Republic

>> Germany

>> Hong Kong (SAR)

>> Hungary

>> Israel

>> Italy

>> Maldives

>> Mauritius

>> Moldova

>> New Zealand

>> Poland

>> Romania

>> Saudi Arabia

>> Serbia

>> Seychelles

>> Singapore

>> South Korea

>> Switzerland

>> Taiwan, Province of China

>> Ukraine

>> United States of America

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment