एक नजर पूरी खबर

  • यूएई में कोरोना के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी
  • एक दिन में किए गए छह मिलियन परीक्षण
  • स्वास्थय मंत्रालय में पेश किए मौजूदा हालात के आंकड़े

UAE announces

यूएई ने कोविड-19 के प्रसार से निपटने के लिए देश के बड़े पैमाने पर स्क्रीनिंग कार्यक्रमों के हिस्से के रूप में अब तक कुल छह मिलियन परीक्षण किए जा चुके हैं। बता दे इस बात की घोषणा यूएई के एक शीर्ष अधिकारी ने खुद की है।

UAE  COVID-19 cases

स्वास्थ्य और सामुदायिक सुरक्षा मंत्री अब्दुल रहमान अल ओवैस ने कहा कि देश में दैनिक मामलों में खतरनाक वृद्धि देखी गई है, जिसकी दर आने वाले समय में संक्रमण में वृद्धि का संकेत देती है। ऐसे में लगातार लोगों की जांच कर हालातों से निपटने की कवायद जारी है। इस दौरान अल ओवैस ने कहा, “निगरानी और ट्रैकिंग के मामलों में और स्वास्थ्य अधिकारियों पर नज़र रखने के बाद, यह देखा गया है कि पिछले दिनों की तुलना में दैनिक मामलों की संख्या में खतरनाक वृद्धि हुई है।”

UAE corona case

बता दे मंगलवार को एक वर्चुअल प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, मंत्री ने कहा कि ज्यादातर मामले पारिवारिक भीड़ को इक्ट्ठा करने और सामाजिक यात्राओं और मास्क पहनने जैसे एहतियाती उपायों का पालन न करने के कारण बढ़े है।

बता दे यूएई ने मंगलवार को 365 नए मामले दर्ज किए गए, साथ ही 115 लोग ठीक हो गए और दो लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कुल 59,759 परीक्षण किए गए, जबकि देश में सक्रिय मामलों की संख्या 6,631 थी।

 

 GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment