संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज 346 नए कोरोनावायरस के मामले की पुष्टि और इसके साथ ही 732 नए रिकवरी की भी पुष्टि कर दी है.

 संयुक्त अरब अमीरात में पिछले 24 घंटे में 38000 नए कोरोनावायरस के कोविड-19 टेस्ट किए और आज कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या मात्र दो रही.

  कोरोनावायरस के टेस्टिंग में सतर्कता बरतने के साथ तेजी से किए जा रहे कोविड-19 test के बदौलत ही संयुक्त अरब अमीरात लगातार कोरोनावायरस के नए मामलों की संख्या में कमी दर्ज कर रहा है और समय पर कोरोनावायरस का पता चलने से रिकवरी का दर भी काफी तेजी से बढ़ गया है.

 अब जितने मामले आते हैं उससे दोगुना रिकवरी आ रही है.  अबू धाबी ने इस देश को और व्यापक करने के लिए 16 जून से 1 सप्ताह के लिए और प्रतिबंध को बढ़ा दिया है.

 अबू धाबी में प्रतिबंध को बढ़ाने का मुख्य मकसद केवल कोविड-19 बड़े स्तर पर और ज्यादा करने की क्षमता को बढ़ाना ही है. महज पिछले 2 सप्ताह में 388000 लोगों का कोरोनावायरस के लिए टेस्ट किया है.

 आज संयुक्त अरब अमीरात ने अपने नागरिकों को संयुक्त अरब अमीरात से बाहर जाने के लिए भी एलान कर दिया है जिसके लिए जगहों की लिस्ट 23 जून को शुरू होने वाले यातायात की जारी की जाएगी.

 

GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment