टिकट लेना है अनिवार्य

बड़े स्तर पर किसी भी समारोह का आयोजन करने के लिए इस लोकल अधिकारियों की अनुमति लेनी होती है। अनुमति के साथ कानूनी नियम भी होते हैं जिनका पालन करना आवश्यक होता है। नियमों के उल्लंघन के मामले में पर जुर्माना लगाया जाता है। हालांकि यह नियम इस बात पर डिपेंड करता है कि पार्टी कहां आयोजन की जा रही है और स्थिति क्या है। जैसे कि कुछ पार्टी में टिकट इसलिए दिए जाते हैं ताकि यह पहचान किया जा सके कि प्रवेश करने वाला व्यक्ति कौन है यानी कि आईडेंटिफिकेशन के लिए। वहीं कुछ समारोह में टिकट इसलिए दिया जाता है ताकि लोगों की संख्या को नियंत्रित किया जा सके।

टिकट लेने के साथ नियमों की जानकारी भी लें

जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप किसी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे हैं तो वहां के नियमों से पहले ही अवगत हो जाए और अपना टिकट लें। Ticket सुनिश्चित स्थान पर जाकर या ऑनलाइन माध्यम से लिया जा सकता है।

लाखों का लग सकता है जुर्माना 

जुर्माने की बात करें तो दुबई में अगर आप नियमों का उल्लंघन करते हैं तो Dh100 से लेकर Dh20,000 तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। वहीं उल्लंघन को बार-बार करने की स्थिति में Dh100,000 तक जुर्माना लगाया जा सकता है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment