एक नजर पूरी खबर

  • यूएई सरकार का नया फरमान
  • दो साल से अधिक उम्र वालों को पहनना होगा फेस मास्क
  • लोगों से की स्वास्थ्य संबंधी बातों का ध्यान रखने की अपील

यूएई में सरकार की ओर से जारी सूचना के बारे में बताते हुए एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना के प्रसार को देखते हुए अब फैसला किया गया है, कि दो साल से अधिक उम्र वाले हर बच्चे को अब फेस मास्क पहनना होगा। उमर अल हम्मादी ने घोषणा की कि यह अनुशंसा की जाती है कि बच्चे फेस मास्क पहनें, बशर्ते कि वे दो साल से अधिक पुराने हों।

How to get your children to wear a face mask | Family and ...

गौरतलब है कि सोमवार को अबू धाबी में आयोजित मीडिया ब्रीफिंग में यूएई सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता डॉ उमर अल हम्मादी ने इस फरमान को जारी किया। उन्होंने बताया कि बच्चों को मास्क पहनने की सलाह दी जाती है, बशर्ते कि वे दो साल से अधिक उम्र के हों, और अगर उन्हें सांस लेने में कठिनाई होती है या उन्हें खुद निकालने की क्षमता नहीं है तो उन्हें मास्क नहीं पहनना चाहिए। कोरोना के बढ़ते मामलों के तहत यह उनके स्वास्थ्य के लिए जरूरी है।

डॉ अल हम्मादी ने बताया कि विभिन्न प्रकार के मास्क होते हैं, जिनकी प्रभावशीलता एक प्रकार से दूसरे प्रकार में भिन्न होती है। उन्होंने संकेत दिया कि सर्जिकल प्रकार सबसे आम है, जबकि एक कपड़े का मुखौटा भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ये सर्जिकल मास्क की अनुपस्थिति में अपने उद्देश्य की सेवा करते हैं, अधिमानतः एक से अधिक परत से मिलकर वायरस से आपका बचाव करती है। ऐसे में उन्होंने लोगों से यह सुनिश्चित करने के लिए आग्रह किया कि पुन: उपयोग किए जा सकने वाले मास्क नियमित रूप से धोए जाएं।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply