अभी-अभी भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच वीजा संबंधी मसलों को हल कर लिया गया है और दोनों देश आगे की यात्रा के लिए सहमति प्रदान कर चुके हैं.  भारत के एंबेसडर ने इसकी जानकारी मुहैया कराई  है.

 

 कल से किसी भी प्रकार के वैध वीजा रखने वाले भारतीय नागरिक संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा कर सकते हैं,  चाहे उनका मकसद अपने कंपनी को ज्वाइन करना हो,  नए काम का तलाश में,  या केवल यात्रा करना ही क्यों ना हो वह संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भर सकते हैं.

 सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात स्थित भारतीय एंबेसडर पवन कपूर में जानकारी देते हुए ट्विटर पर भारत के सिविल एविएशन मंत्रालय के नोटिफिकेशन को साझा किया जिसमें उन्होंने कहा ” भारतीय और संयुक्त अरब अमीरात की कोई भी एयरलाइन अब किसी भी भारतीय नागरिक को किसी भी प्रकार का वैध वीजा के साथ टिकट और यात्रा कर सकती हैं.”

 

 पिछले आदेश के अनुसार यह यात्रा केवल रेसिडेंस वीजा धारकों को ही संयुक्त अरब अमीरात के लिए यात्रा की परमिशन दी जा रही थी जो कि अब समाप्त हो गया.

 उन्होंने और अधिक जानकारी देते हुए कहा कि अब संयुक्त अरब अमीरात में वीजा जारी करना शुरू कर चुका है अतः भारत अपने नागरिकों को नए अवसर पाने से ना  रोकते हुए दोनों देश  बेहतरी की दिशा में एक दूसरे के साथ आगे  बढ़ेंगे.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment