संयुक्त अरब अमीरात से पाकिस्तान में विशेष प्रत्यावर्तन उड़ानों के लिए टिकट जारी करने के लिए एक नई नीति है, अबू धाबी में पाकिस्तान के दूतावास ने कहा है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने अबू धाबी और अल ऐन में फंसे हुए नागरिकों के लिए परेशानी रहित तरीके से टिकट बुक करने के नए उपाय पेश किए हैं।

मिशन ने कहा, “लोग अधिकृत ट्रैवल एजेंटों, पीआईए वेबसाइट www.piac.com.pk और पीआईए ऐप के माध्यम से टिकट प्राप्त कर सकते हैं।” ऐप यात्रियों को स्मार्टफोन के माध्यम से टिकट बुक करने की अनुमति देगा। स्थानीय अधिकारियों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण प्रवासियों को दूतावास या पीआईए कार्यालय का दौरा न करने का आग्रह किया जाता है।

 

  • “टिकट सभी आईएटीए / पीके आभासी एजेंटों के साथ उपलब्ध हैं और यात्री अपने पसंदीदा एजेंटों से संपर्क कर सकते हैं।”

विमान किराया तय

  • पाकिस्तान सरकार ने विशेष उड़ानों के लिए हवाई किराए भी तय किए हैं।

इकोनॉमी क्लास के टिकटों की कीमत हर 1,110 होती है जबकि अबू धाबी और अल ऐन से इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर, फैसलाबाद और मुल्तान की उड़ानों के लिए बिजनेस क्लास के टिकट 2,200 रुपये में उपलब्ध हैं। हालांकि, कराची की उड़ानों के लिए, एक इकोनॉमी क्लास के टिकट की कीमत Dh1,000 और बिजनेस क्लास की Dh1,900 रखी गई है।

  • दूतावास ने लोगों से ऐसे उदाहरणों की रिपोर्ट करने का आग्रह किया है जहां हवाई किराए पर अतिरिक्त शुल्क की मांग की जाती है।
  • “यदि कोई भी विक्रेता आउटलेट ओवरचार्ज करता है, तो कृपया 111-786-786 पर संपर्क करने या ई-मेल भेजने के लिए स्वतंत्र महसूस करें:

GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment