दुबई में प्रॉपर्टी मार्केट की कीमत बढ़ी

DUBAI में रीयल एस्टेट सेक्टर में बढ़ रहे इन्वेस्टमेंट के कारण प्रॉपर्टी मार्केट की कीमत बढ़ रही है। इस साल अपार्टमेंट रेट्स 8.5 फीसदी बढ़ा है। औसतन दुबई के प्रॉपर्टी की कीमत Dh1,070 per square foot तक बढ़ गई है। अगर आप दुबई एक कई इलाकों में अपार्टमेंट की सोच रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि सस्ता या महंगा मिल रहा है।

Jumeirah (3.3 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है)

Downtown Dubai (2.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है)

Palm Jumeirah (2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है)

इन इलाकों में निवेश खूब पसंद आ रहा है लोगों को

साथ ही DIFC, MBR City, Dubai Hills, और Business Bay भी लोगों की पसंद बने हुए हैं। विला के लिए लोग Palm Jumeirah को पसंद कर रहे हैं जहां 3 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। Jumeirah में 3.5 की बढ़ोतरी देखी गई है।

वर्ष 2022 में 27 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है

कहा गया है कि दुबई के रेंट में वर्ष 2022 में 27 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है। High-net-worth individuals (HNWIs) और विदेशी प्रॉपर्टी सेक्टर में निवेश कर रहे हैं। पिछले दो सालों में लग्जरी प्रॉपर्टी में 88.9 की बढ़ोतरी देखी जा रही है। अमीरात के मेन रिहायसी इलाकों में वर्ष 2023 में 7 फीसदी तक के रेट की बढ़ोतरी की संभावना है।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment