सऊदी में हज की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए खुशखबरी

29 October 2022 को सऊदी में हज की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। सऊदी सरकार कई लोगों को वीजा एक्सटेंशन की सुविधा देती है। कुछ ऐसी ही सुविधा अब तीर्थयात्रियों को मिलने वाली है। इन्हें भी अब वीजा एक्सटेंशन की सुविधा मिलने वाली हैं।

उमराह वीजा की वैधता को 30 से 90 दिन के लिए बढ़ा दिया है

बताते चलें कि हज और उमराह मंत्रालय (Ministry of Hajj and Umrah) ने उमराह वीजा की वैधता को 30 से 90 दिन के लिए बढ़ा दिया है। तीर्थ यात्रियों को मिली इस खुशखबरी से वह काफी खुश हैं। अब वह उमराह वीजा पर 30 की बजाए 90 दिन का लाभ उठा सकते हैं।

विजा की वैधता समाप्त होते ही चलें अपने घर

लेकिन मंत्रालय ने यह भी कहा है कि लोगों को वीजा की वैधता समाप्त होने के पहले ही अपने देश लौट जाना चाहिए। वीजा की वैधता के बाद रहने के बाद आपको परेशानी हो सकती है।

आसानी से मक्का, मदीना और दूसरे शहर में भी घूम सकते हैं

इस दौरान यात्रियों को यह भी सुविधा दी गई है कि वह आसानी से मक्का, मदीना और दूसरे शहर में भी घूम सकते हैं। यात्रियों को ‘Nusuk’ application पर पंजीकरण भी करा लेना जरूरी है। वहीं तीर्थयात्री अंतरराष्ट्रीय या घरेलू किसी भी एयरपोर्ट (AIRPORT) से प्रवेश कर सकते हैं।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment