हाईटेक वंदे भारत एक्सप्रेस अब नागपुर – हैदराबाद रेल मार्ग पर भी दौड़ती दिख सकती है. सत्तापक्ष के मंत्री, सांसद ने इस बारे में प्रयास किए थे. इसे रेल मंत्री से सकारात्मक उतर मिला है. इससे शीघ्र ही नागपुर से हैदराबाद के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होने की संभावना है.

518 KM लंबा हैं रूट

नागपुर से हैदराबाद जाने के लिए 518 किलोमीटर की दूरी तय करने में वर्तमान में 10 से 11 घंटे लगते हैं. वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होने पर लगभग पांच घंटे का समय बचेगामहाराष्ट्र और तेलंगना इन दोनों राज्यों को जोड़ने वाले नागपुर – हैदराबाद रेल मार्ग पर लगभग सभी ट्रेनें हाउसफुल चलती हैं. ऐसे में नागपुर से हैदराबाद जाने के लिए वंदे भारत जैसी सर्वसुविधायुक्त ट्रेन शुरू करने की इच्छा हजारों यात्रियों की थी.

रूट में इन जगह रुकेगी ट्रेन

राज्य के वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार और वर्धा के सांसद रामदास तड़स ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से इस बारे में बात की थी. फिलहाल यह ट्रेन नागपुर से से बल्लारशाह, शिरपुर, रामगुंडम, काजीपेठ आदि स्टेशनों पर रुकते हुए हैदराबाद पहुंचेगी.

वंदे भारत ट्रेन को सेवाग्राम में भी स्टॉपेज देने की बात कही जा रही है. हालांकि, नागपुर में रेलवे के अधिकारी कह रहे हैं कि उन्हें इस बारे में कोई सूचना नहीं है.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment