Vedanta Malco Saudi Unit Investment. वेदांता लिमिटेड के शेयर होल्डर हैं तो आपको वेदांता लिमिटेड के द्वारा चालू किया जा रहे नए कंपनी के बारे में जानकारी होना चाहिए. वेदांता लिमिटेड ने देश से बाहर सऊदी अरब में एक और इकाई के स्थापना के लिए निवेश कर दिया है. इसका सीधा असर कंपनी के मुनाफा और भविष्य के परियोजनाओं पर पड़ेगा.

वेदांता की एक इकाई, माल्को एनर्जी लिमिटेड ने सऊदी अरब में तांबे के व्यापार के लिए एक नई इकाई की स्थापना की है, जिसमें 1,00,000 सऊदी रियाल (लगभग 22.19 लाख करोड़ रुपये) का निवेश किया गया है। वेदांता ने बीएसई को दी गई एक फाइलिंग में कहा, “माल्को एनर्जी लिमिटेड, कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ने ‘वेदांता कॉपर इंटरनेशनल वीसीआई कंपनी लिमिटेड’ के नाम से एक नई पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी का गठन किया है।” वेदांता कॉपर इंटरनेशनल वीसीआई कंपनी लिमिटेड का गठन नए इलाको में विकास के अवसरों की खोज के लिए किया गया है।

वेदांता ने पहले अपने पांच प्रमुख व्यवसायों, जैसे एल्युमिनियम, तेल और गैस, और इस्पात को अलग-अलग सूचीबद्ध इकाइयों में विभाजित करने की योजना की घोषणा की थी, ताकि शेयरधारकों के मूल्य का सृजन किया जा सके।

मौजूदा समय में वेदांता लिमिटेड के शेयर लगातार चर्चा का विषय है. कंपनी के द्वारा De Merger के ऐलान के बाद काफी उतार-चढ़ाव देखने को कंपनी में मिला है.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment