आज दिल्ली-NCR में हल्की वर्षा या बौछारों की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, 22 जुलाई को दिल्ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस हो सकता है।

उमस भरी गर्मी

पिछले दिन, 21 जुलाई को, दिल्ली में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस अधिक था। दिल्ली-NCR में आज भी उमस भरी गर्मी के दिन की उम्मीद है।

Red Alert: भारी बारिश की चेतावनी

आईएमडी ने कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, और गुजरात में विभिन्न स्थानों पर भारी से अत्यधिक बारिश की संभावना बताई है। आईएमडी ने महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा में बहुत भारी वर्षा के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

अलर्ट जारी

आईएमडी ने आज हिमाचल प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में विभिन्न स्थानों पर भारी से अत्यधिक वर्षा की उम्मीद जताई है। दोनों राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जबकि आईएमडी ने आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में आंधी के साथ कई जगहों पर बिजली गिरने की भी उम्मीद जताई है.

तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट

वहीं कर्नाटक, कोंकण और गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम और बंगाल की मध्य खाड़ी से सटे दक्षिण बंगाल की खाड़ी, दक्षिण श्रीलंका तट पर 40-45 किमी प्रति घंटे से लेकर 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और तूफानी मौसम रहने की उम्मीद है. महाराष्ट्र और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, मन्नार की खाड़ी, दक्षिण तमिलनाडु तट के साथ-साथ, दक्षिण पश्चिम और मध्य अरब सागर के ऊपर 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है, जो बढ़कर 65 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है.

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply