व्हाट्सएप लाएगा डिलीट मैसेज को रिकवर करने वाला फीचर

Whatsapp new features

Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप ने हाल ही में डिलीट हुए मैसेज के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है जिसके तहत आप 5 सेकंड के अंदर डिलीट हुए मैसेज को दोबारा रिकवर कर पाएंगे । जहां सभी यूजर्स को डिलीट हुए मैसेज रिकवर करने का ऑप्शन नहीं मिलता है उसी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप में एक बड़ी डिमांड के चलते यह फीचर लाया है । इस फिचर को ‘Accidental Delete’ का नाम दिया है। यह फीचर एंड्राइड और आईफोन दोनों ही मोबाइल में चलेगा जिसके तहत आप स्पीडली मैसेज डिलीट को रिकवर करते हुए व्हाट्सएप में अपना एक्सपीरियंस बढ़ा सकते हैं ।

Undo से कर पाएंगे रिकवर

इन डिलीट हुए मैसेज को अब यूजर्स Undo ऑप्शन के द्वारा रिकवर कर पाएंगे अब आप सोच रहे होंगे कि डिलीट हुए मैसेज आखिरी रीकवर कैसे होंगे। कई बार आप किसी ग्रुप या चैट मैं गलत मैसेज फॉरवर्ड कर देते हैं और बाद में आप उसे डिलीट करने के चक्कर में Delete For me ऑप्शन को सिलेक्ट कर लेते हैं ऐसे में वह मैसेज केवल आपके मोबाइल से डिलीट होता है बल्कि वह सामने वाले मोबाइल में डिलीट नहीं होगा। ऐसे मे यूजर्स Delete For Me को रिकवर करते हुए दोबारा अपना मैसेज पा सकते हैं । ऐसी दुविधा में Undo ऑप्शन के तहत मैसेज रिकवर होगा ।

 

Update के चलते आ सकता है फिचर

व्हाट्सएप इस फीचर को अपने सिस्टम में लाने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर अपडेट ला सकता है जहां व्हाट्सएप को ऑफीशियली अपडेट करते हुए आप इस फिचर को अपने एंड्राइड या आईफोन मोबाइल में यूज़ कर पाएंगे । ऐसे में व्हाट्सएप अपने अन्य फिचर Heart Emoji और Edit को भी अगले अपडेट में लांच कर सकता है ।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment