Join Telegram GulfHindi

YES BANK किसे ने आज 9 दिसंबर को बाजार के शुरुआती कारोबार में ही जबरदस्त उछाल लिया और ₹20 तक का आंकड़ा छू लिया. समस्याओं में घिरे YES Bank किसी और ने पिछले 6 महीने में ही अब 50% से ज्यादा का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है. इतना ही नहीं यस Bank में हुए आज शेयर रैली से इसने 52 सप्ताह का सबसे उच्चतम स्तर की प्राप्त कर लिया है.

 

2005 में महज 12.37 रुपए में यह शेयर भारतीय शेयर बाजार में लिस्ट हुआ था और उसके बाद शेयर ने ₹385 तक का उच्चतम स्तर प्राप्त किया था फिर यस Bank पर निकासी संबंधी प्रतिबंध लगाया गया और उसके बाद से Bank आरबीआई के कई प्रतिबंधों के वजह से भारतीय बाजार में साफ होती चली गई.

भारतीय बाजार में इस शेयर की कीमत गिरकर ₹10 तक पहुंच गई थी जो महज 1 साल में लगभग 2 गुना होकर आज ₹20 के आसपास पहुंच चुकी है. कई विशेषज्ञों का कहना है कि Bank अगर अपने मौजूदा चैलेंज को दूर कर लेती है तो यह लंबी रेस का शेयर सौदा साबित होगा.

मौजूदा समय में यस Bank फिर से कारोबार में पहले की तरह ही कार्य कर रहा है और लगातार Bank में डिपॉजिट को बढ़ाने के लिए और लोन व्यापार में ज्यादा मुनाफा करने के लिए प्रयासरत है. रिजर्व Bank ऑफ इंडिया के द्वारा पुनः निर्धारित किए गए रिपोर्ट के बाद यस Bank ने भी अपने रेपो रेट में बदलाव कर दिया है.

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ. Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *