उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी जांच 

सऊदी में residency, labour laws और border security regulations को उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी जांच चल रही है। उन लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है जो यात्रा और वर्क लॉ से जुड़े नियमों को तोड़ रहे हैं। इस दौरान करीब 16,288 violators को पकड़ा गया है। आंतरिक मंत्रालय के अनुसार यह ज्वाइंट फील्ड कैंपेन 26 जनवरी से लेकर 1 फरवरी तक चलाया गया था जिसमें इन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।

इन आरोपों में गिरफ्तार हुए यह लोग

बताते चलें कि जांच के दौरान अधिकारियों ने residency system के 9,343 और border security rules के 4,107 के साथ लेबर लॉ के 2,838 उल्लंघन करने वालों को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान करीब 488 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो अवैध तरीके से प्रवेश की कोशिश कर रहे थे। वहीं 17 ऐसे लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है जो सऊदी से बाहर भागने की कोशिश कर रहे थे।

पकड़े जाने पर सख्त सजा दी जाएगी

वहीं 19 ऐसे लोगों को पकड़ा गया है जो इन आरोपियों को बॉर्डर क्रॉस करने में मदद कर रहे थे। मंत्रालय में इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ चेतावनी जारी की है और कहा है कि पकड़े जाने पर सख्त सजा दी जाएगी।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।