संयुक्त अरब अमीरात के अबुधाबी शहर से इस वक़्त एक बड़ी ख़ुशख़बरी आ रही हैं बुधवार के दिन एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें मॉल को दुबारा से खोलने के लिए बातें कहीं गई और कई बातों का ध्यान रखने का ज़िक्र किया गया ताकि खुलने के बाद सब चीज़ें सुगमतापूर्वक आगे बढ़े.
 
https://twitter.com/admediaoffice/status/1253023448768577537
इस बाबत जो सबसे लेटेस्ट सूचना आयी है वह यह है कि अबू धाबी सरकार इकोनॉमिक एक्टिविटी को बढ़ाने के लिए प्राइवेट सेक्टर के साथ बात करना शुरू कर दिया है और मॉल के मालिकों और स्टेक्होल्डर से बात शुरू कर दी गयी हैं. और इस बात की सुनिश्चित करने के लिए डिपार्टमेंट ऑफ़ इकनॉमिक डेवलपमेंट अबुधाबी मॉल खोलने के लिए हर पहलू पर विचार करना शुरू कर दिया है.
 
हालाँकि अभी किसी भी तारीख़ की घोषणा नहीं की गई है कि किस दिन से मॉल को दुबारा से खोल दिया जाएगा. पर विचार करते हुए डिपार्टमेंट में कई प्रकार के सावधानियां बरतने की बातें कह कर इसे खोलने के लिए प्रेरित किया है.

अब तक मिली जानकारी के अनुसार नया समय दोपहर से लेकर रात नौ बजे तक का रहेगा जिसमें मॉल का संचालन होगा. सुपरमार्केट फ़ार्मेसी और मॉनी एक्सचेंज का कार्य करने का समय सुबह नौ बजे से लेकर मध्य रात्रि तक रहेगा.
 
शॉपिंग मॉल को यह भी कहा गया है कि बम हुई कैपेसिटी का मात्र 30 प्रतिशत लोगों को अंदर आने दें और वरिष्ठ नागरिक जिनकी उम्र 60 वर्ष से ज़्यादा है उनके आगमन पर प्रतिबंध जारी रखे.
 
बताते चलें कि संयुक्त अरब अमीरात की अबुधाबी सरकार ने यह साफ़ कहा है कि पाबंदी जिम सिनेमा हॉल और दूसरे मनोरंजन वाले जगहों पर पहले की तरह ही यथावत रहेगा.
 GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply