बिहार और उत्तर प्रदेश के प्रवासी कामगार जो अरब देश सऊदी और संयुक्त अरब अमीरात में हैं उनके लिए एक बेहतर ख़ुशख़बरी आयी है. उत्तर प्रदेश की योग्य सरकार ने लखनऊ के लिए डायरेक्ट फ़्लाइट सेवा मुहैया के साथ उनको वापस लेने का ऐलान किया है.

लाॅकडाउन में देश के विभिन्न राज्यों से प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने विदेशों में फंसे राज्य के लोगों की अब घर वापसी करने जा रही है। पहले चरण में नौ मई को सउदी अरब से करीब दो सौ लोगों को यहां लाया जाएगा।

प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने गुरुवार को यहां बताया कि नौ मई को एयर इण्डिया की फ्लाइट शारजाह से सीधे लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर रात में करीब 8.50 बजे पहुंचेगी। इस जहाज में प्रदेश के करीब 200 लोग होंगे।

M

आपको बताते चले बिहार में कोई भी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा न होने की वजह से ज़्यादातर लोग दिल्ली और लखनऊ के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का रुख़ करते हैं आता है ये काफ़ी राहत भरी ख़बर होगी कि लोग बिहार और उत्तर प्रदेश के पासे हुए वापस अपने सर ज़मीं पर वापस लौट पाएंगे.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply