इटली में कोरोना वायरस को प्रकोप अधिक है। इसे कोरोना वायरस का केंद्र माना जा रहा है। इसी के चलते यहां 4000 से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इसी बीच इटली में फंसे भारतीयों के लिए एक अच्छी खबर हैं। दरअसल एयर इंडिया शनिवार को 787-ड्रीमलाइनर को इटली की राजधानी रोम भेजेगा। इस विमान को वहां भेजने का असल मकसद वहां फंसे छात्रों और अन्य यात्रियों वापस लाने का है।
https://twitter.com/ANI/status/1241225164617969664
 
बता दें कि इससे पहले भी पिछले हफ्ते इटली में फंसे भारतीयों को लाने के लिए एयर इंडिया का विमान पहुंचा था। उस दौरान भारतीयों में कोरोना वायरस की जांच करने के लिए डॉक्टरों का एक दल भी रोम पहुंच गया था।
केंद्र सरकार ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा, भारत में एक हफ्ते की अवधि के लिए 22 मार्च से किसी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान के आगमन की अनुमति नहीं है। ऐसे में अगले एक सप्ताह तक भारतीयों को रोम से ला पाना संभव नहीं था। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि रोम के लिए विमान दिल्ली एयरपोर्ट से दोपहर करीब 02:30 बजे उड़ान भरेगा।
 
गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के ढाई लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। अभी तक 160 से ज्यादा देश इस वायरस से प्रभावित हुए हैं। ये वायरस अबतक करीब 11 हजार लोगों की जान ले चुका है। यह वायरस सबसे पहले चीन में दिसंबर में सामने आया था। जहां उसने 80976 लोगों को संक्रमित किया और 3248 लोगों की जान ली। इस रोग से सर्वाधिक मौतें इटली में हुई है। इस महामारी की वजह से दुनिया के कई देश बिल्कुल ठप पड़ गए हैं।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment