लेबनान की राजधानी बेरुत में दो बड़े विस्फोट की घटना हुई है जिसमें 27 लोगों की मौत और करीब 25 सौ लोगों के घायल होने की खबर है लेबनान के हेल्थ मिनिस्टर ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी है वही भारतीय कम्युनिटी के लोगो के लिए भारत सरकार ने भी इमरजेंसी नंबर जारी किया है।

 

लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को हुए धमाके में 73 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में लगभग चार हजार लोगों के घायल होने की भी खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शहर की कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। लेबनान के राष्ट्रपति ने बेरूत में दो हफ्ते के लिए एमरजेंसी लागू कर दिया है। राष्ट्रपति ने कैबिनेट की आपात बैठक भी बुलाई है।

 

 

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक लेबनान के प्रधानमंत्री हसन दिआब ने कहा है कि बंदरगाह में 2750 टन अमोनियम नाइट्रेट का विस्फोट हुआ।

लेबनान की न्यूज एजेंसी एनएनए और सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि यह विस्फोट शहर के बंदरगाह क्षेत्र में हुआ। वहीं एक सूत्र ने कहा कि इस क्षेत्र में केमिकल रखे गए थे। सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा साझा किए गए फुटेज में बंदरगाह से धुआं निकलता दिख रहा, जिसके बाद एक बड़ा विस्फोट हुआ।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment