संयुक्त अरब अमीरात के दुबई के अमीरात ग्रुप में अपने सारे काम करने वाले एंप्लाइज को अपनी सुरक्षा से छुट्टी लेने का ईमेल भेज दिया है,  यह ईमेल कोरोना वायरस के फैलने को लेकर एक नैतिक कदम के ऊपर लिया फैसला है.
Image result for emirate airlines
जब इसकी पुष्टि के लिए संयुक्त अरब अमीरात की बड़ी मीडिया कंपनी खाली टाइम है हमीरा ग्रुप से पूछा तो उन्होंने कहा कि “ हमने अपने सारे कामगारों को यह ईमेल भेजा है कि अगर वह स्वेच्छा से छुट्टी लेना चाहते हैं तो वहां हवाई कंपनी के सेवाओं से छुट्टी ले सकते हैं”.
Image result for emirate airlines
दुबई दुबई की अमीरात ग्रुप जोकि बेहतरीन हवाई सेवाओं के लिए जानी जाती हैं उनके पास इस वक्त एक लाख से ज्यादा काम करने वाले लोगों की संख्या है जिसमें 21000 केबिन क्रु मेंबर और साथ ही 4000 पायलट है,  जिन लोगों को छुट्टी पर जाने के लिए एक स्वैच्छिक ईमेल भेजा गया.

कंपनी ने साफ-साफ कहा कि  यह छुट्टियां बिना किसी वेतन के होंगी और जो इस वक्त पर  कार्य करेंगे उन्हें अधिक वेतन जरूर दिया जाएगा क्योंकि यहां मामला वैश्विक इमरजेंसी का है बता जो भी स्टॉप सहयोग करता है वह हमारे लिए अति महत्वपूर्ण है.
Image result for emirate airlines
जानिए आप पर क्या होगा असर.
इस बाबत सबसे बड़ा असर जो हो सकता है वह यह है की अमीरा एयरलाइंस की फ्लाइट ओं को औरत का सामना करना पड़ सकता है जिसके जरिए बुक किए गए टिकट कैंसिल किए जा सकते हैं अगर फ्लाइट कैंसिल किया जाता है तो और यह एक यात्रा में बाधा पैदा करने वाली स्थिति को उत्पन्न कर सकता है हालांकि अभी यह स्थिति के ऊपर वैकल्पिक क्या कदम उठाए गए हैं इस बारे में अमीरात एयरलाइंस में कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन भेजे गए ईमेल से यह स्पष्ट जरूर होता है कि अमीरात एयरलाइंस कोरोनावायरस को लेकर सुरक्षात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए लाइटों को ना चलाने का आदेश भविष्य में दे सकता है.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment