Canada will accept 5 Lakh Expats per annum: विदेश में जाकर बसने और कमाने के लिए आपका कनाडा जाने का सपना पूरा हो सकता है क्योंकि अब कनाडा जाने के लिए रखे जाने वाले नियम और शर्तों में काफ़ी बदलाव कर दिया गया है जो कि अगले 3 साल तक लागू रहेंगे.

 

हर साल 5 लाख लोगों को मिलेगा परमिट.

कनाडा ने देश में प्रवेश करने वाले प्रवासियों की संख्या में बढ़ोत्तरी करने के लिए एक नई योजना जारी की है. कनाडा कामकाजी लोगों की कमी का सामना कर रहा है और उसका मकसद 2025 तक हर साल पांच लाख प्रवासियों को देश में प्रवेश देना है. शरणार्थी और नागरिकता मंत्री सीन फ्रेजर ने मंगलवार को एक नई योजना जारी की. इसमें परिवार के सदस्यों व शरणार्थियों, आवश्यक कार्य कौशल तथा अनुभवी लोगों के साथ-साथ अधिक स्थायी निवासियों को स्वीकार करने पर जोर दिया गया है.

कनाडा में इस नियम को मिली मंज़ूरी.

विपक्षी कंजर्वेटिव दल ने इस योजना को स्वीकार किया है. फ्रेजर ने कहा, ‘कोई गलती न करें. कनाडा में अधिक लोगों के आने से अर्थव्यवस्था को फायदा पहुंचेगा.’ नई योजना के तहत 2023 में 4,65,000 लोगों को देश में प्रवेश दिया जाएगा, 2025 में यह बढ़कर पांच लाख हो जाएगा. आव्रजन विभाग के अनुसार, पिछले साल 4,05,000 लोगों को बतौर स्थायी निवासी प्रवेश दिया गया था.

 

कनाडा में ख़ाली है 10 लाख से ज़्यादा नौकरी के पद

इससे विभिन्न क्षेत्रों में खाली पड़े करीब 10 लाख पदों के भरने की उम्मीद है. मंत्री ने कहा, ‘कनाडा में लाखों नौकरियां हैं. प्रवासी पहले ही करीब हर क्षेत्र में योगदान दे रहे हैं. हम प्रवासियों को स्वीकार किए बिना अपनी आर्थिक क्षमताओं को बढ़ा नहीं सकते.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment