दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के तरफ से अब तक की सबसे बड़ी नीलामी प्रक्रिया को मंजूरी दे दी गई है जिसमें कुल मिलाकर 32000 से ज्यादा फ्लैट बिक्री के लिए रखे गए हैं. इस सबसे बड़ी आवासीय योजना की खासियत यह है कि दिल्ली में रहने के लिए आपको बहुत ज्यादा रकम नहीं बल्कि सरकारी रेट पर सरकार के द्वारा बसाई हुई मेट्रो के करीब सोसाइटी में फ्लैट मिल जाएगा.

महज 11 लख रुपए से शुरू है दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के फ्लैट की कीमत.

जहां तक बात दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के फ्लैट के कीमतों की की जाए तो यह महज EWS कैटेगरी में 11.50 लख रुपए से शुरू है. लोअर इनकम ग्रुप के लिए या फ्लैट महज 23 लख रुपए में उपलब्ध होगा तो वहीं मिडल इनकम ग्रुप के लिए एक करोड रुपए के फ्लैट उपलब्ध हैं.

नए नियम से मिला सबको सहूलियत

दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के तरफ से बिक्री होने वाले इस फ्लैट में 32 000 से ज्यादा फ्लैट शामिल है. इस बिक्री में सबसे मुख्य बात यह है कि अगर आप पहले से घर मकान या किसी भी भूखंड के मालिक होते थे तो आपको आवंटन नहीं किया जाता था लेकिन इस बार ऐसा नहीं है.

इस बार पहले से घर फ्लैट या किसी भी प्रकार के भूखंड रखने वाले मलिक को भी आवंटन किया जा रहा है. इस पूरे बिक्री प्रकरण को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर रखा गया है.

जानिए कहां पर है कितना फ्लैट.

  • द्वारका सेक्टर-19 बी में 728 ईडब्ल्यूएस फ्लैट
  • द्वारका सेक्टर-14 में हैं 316 •एलआइजी 1008 ईडब्ल्यूएस फ्लैट
  • लोकनायक पुरम में हैं 224 ईडब्ल्यूएस फ्लैट
  • नरेला में विभिन्न श्रेणियों के 28 हजार से अधिक फ्लैट। विभिन्न चरणों में फ्लैट आवंटित किए जाएंगे •

कोई भी व्यक्ति टोकन बुकिंग राशि का भुगतान करके तुरंत अपने पसंदीदा स्थान और मंजिल पर फ्लैट बुक कर सकता है

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment