संयुक्त अरब अमीरात के बिजनेसमैन डॉक्टर धनंजय जो कि अल आदिल ट्रेडिंग कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं उन्होंने हाल ही में हुए केरला एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना के शिकार लोगों के परिवार को 20 लाख भारतीय रुपए सहयोग के रूप में प्रदान करने का ऐलान किया.

 

जानकारी  के बाबत आपको बताते चलें कि यह विमान एक इंडियन एयरपोर्ट के ऑफिसर उड़ा रहे थे,  जिन्होंने स्थिति को भागते हुए नुकसान कम से कम हो उसके लिए विमान को हवा में ही दो चक्कर और घुमाया था कि उसका इंधन कम हो सके और नीचे आने पर नुकसान कम से कम हो.

 धनंजय दत्तर ने बताया कि उनके पिता भी पूर्व इंडियन एयर फोर्स ऑफिसर रह चुके हैं और  खुद धनंजय अपने आप को इससे काफी जुड़ा हुआ महसूस करते हैं,  जब इस घटना की जानकारी उन्हें मिली तो उन्होंने तुरंत अपने सहूलियत से लोगों को मदद देने के लिए उन्होंने प्लान किया  ताकि लोगों के परेशानियों को कम करने का एक कड़ी बना जा सके.

Investigators recover 'black box' flight recorders from Air India crash

 आपको बताते चलें कि उस फ्लाइट में अधिकांश लोग वैसे यात्री थे जिनकी संयुक्त अरब अमीरात नौकरी छूट गई थी उनका वीजा एक्सपायर हो गया था,  इतना ही नहीं कई ऐसे पैसेंजर जो आर्थिक रूप से काफी परेशान हो चुके थे. डॉक्टर धनंजय ने बताया कि मेरा यह इनीशिएटिव शायद उन लोगों के बोझ को थोड़ा कम कर पाए जिनकी जिंदगीया  इस घटना के बाद चली गई.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.