दुबई से आते ही Airport पर गिरफ़्तारी.

दिल्ली हवाईअड्डे से सोने की तस्करी में कस्टम विभाग ने अलग अलग तीन मामलों में महिला समेत तीन लोगों को धर-दबोचा है। आरोपियों में से दो दुबई व एक तजाकिस्तान से आया था। तीनों के पास से करीब 47 लाख रुपए का सोना बरामद हुआ है। तीनों पहले भी सोने की तस्करी कर भारत ला चुके हैं।

 

एक युवक ने सिख का भेष बनाकर पगड़ी में सोना छिपाया था तो एक ने पेंट की जेब में छुपा रखा था। कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक तीनों के संदिग्ध हाव-भाव के चलते (प्रोफाइलिंग) वह नजरों में आए। कोरोना महामारी के चलते सीमित संख्या में विशेष उड़ानों का वंदे भारत परिचालन हो रहा है। बावजूद इसके लोग इनका भी तस्करी के लिए इस्तेमाल कर रहें हैं।

 

3 अक्तूबर को दुबई से उड़ान संख्या यूके 224

टर्मिनल 3 पर पहुंची। संदिग्ध दिखने पर एक भारतीय मूल के युवक को जांच के लिए रोका गया। जांच के उसके पास करीब 15.80 लाख के सोने के तीन टुकड़े बरामद हुए। पूछताछ में उसने बताया कि वह इससे पहले तकरीबन 48 लाख का सोना बरामद कर भारत ला चुका है। उसने कपड़ों के बैग में रखी एक पेेंट की जेब में सोना छिपाया था।

 

महिला पकड़ी गई

तकाजिस्तान से आई उड़ान संख्या एसजेड 109 में एक महिला टर्मिनल 3 पर उतरी। जांच के उसके पास से दो चांदी व दो सोने के टुकड़े बरामद हुआ। छानबीन में वह उनके बारे में संतोषजनक दस्तावेज नहीं दे सकी। बरामद सामान की कीमत 13.09 लाख रुपए आंकी जा रही है। इससे पहले वह करीब 14 लाख का सोना तस्करी कर लो चुकी है।

 

पगड़ी में था सोना

दुबई से आई उड़ान संख्या यूके 224 से दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरे एक युवक पर जांच के दौरान कस्टम विभाग को शक हुआ। सख्ती से पूछताछ में उसकी पगड़ी में से सोने के दो कैप्सूल बरामद हुए। उनमें सोने का पेस्ट बनाकर भर रखा था। करीब 19 लाख का सोना बरामद हुआ है। आरोपी इससे पूर्व भी 5.96 लाख का सोना तस्करी कर चुका है। पकड़े जाने से बचने के लिए उसने सिख का भेष बनाया हुआ था। दाढ़ी बढाई हुई थी जिससे वह आसानी से सुरक्षा एजेंसियों के आंखों में धूल झोंक सके।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.