दुबई में 12 जुलाई से एक और नई उड़ान शुरू होने जा रही है। यह उड़ान दुबई और मनीला के बीच होगी। जिसे फिलीपीन बजट वाहक सेबू पैसिफिक (सीईबी) शुरू करेगा। सीईबी शुक्रवार को अपनी वाणिज्यिक उड़ानों को फिर से शुरू करने की घोषणा की।

सेबू पैसिफिक शुरू में दोनों शहरों के बीच हर हफ्ते केवल एक रिटर्न फ्लाइट संचालित करेगा। मनीला से दुबई के लिए उड़ान (5J 18) प्रत्येक रविवार को शाम 6.55 बजे (फिलीपीन मानक समय), और दुबई से मनीला (5J 19) सोमवार दोपहर 3.30 बजे (यूएई समय) उड़ान भरेगी।

सेबू पैसिफिक ने अपने बयान में कहा, “दुबई सरकार द्वारा लागू किए गए सुरक्षा उपायों के अनुरूप, अमीरात जाने वाले यात्रियों को आगमन से पहले यात्रा और स्वास्थ्य बीमा कवरेज प्राप्त करना आवश्यक ह। जैसा कि दुबई नागरिक उड्डयन प्राधिकरण पहले ही बता चूका है। बिना वैध स्वास्थ्य बीमा के मेहमान चेक-इन या बोर्डिंग से वंचित हो सकते हैं। उन्हें पहले ही COVID-19 DXB ऐप पर रजिस्टर करना होगा।”

फ़िलिपिनो जो संयुक्त अरब अमीरात के निवास वीजा धारक हैं, इस बीच, दुबई में फिर से प्रवेश करने के लिए रेजिडेंसी और विदेश मामलों के महानिदेशालय से वापसी की अप्रूवल की आवश्यकता होगी।

सेबू पैसिफिक ने कहा कि मनीला और दुबई के बीच उड़ान भरने वाले सभी यात्रियों के लिए सरकारी संगरोध(क्वारंटाइन) और यात्रा नियम लागू होंगे।

उन्होंने कहा, “मनीला पहुंचने पर, सभी यात्रियों को परीक्षण और 14-दिवसीय(क्वारंटाइन) के लिए अनिवार्य किया जाएगा।”

सेबू  ने यात्रियों को सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए भी कहा, जिसमें हर समय मास्क पहनना और उड़ान से तीन घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचना शामिल है।

एयरलाइन ने यह भी कहा कि उड़ानें रद्द करने वाले यात्री सेबू प्रशांत वेबसाइट (https://bit.ly/CEBmanageflight) में “मैनेज बुकिंग” पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग सहित किसी भी अन्य विकल्प का लाभ उठा सकते हैं।

इंटर-एजेंसी टास्क फोर्स (IATF) द्वारा अनुमोदित, मतलबविले, सेबु पैसिफिक और सेगो फिलीपींस में सीमित संख्या में घरेलू उड़ानों का संचालन कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय और घरेलू की लिस्ट  www.cebupacificair.com पर देखी जा सकती हैGulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply