एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी सीमा शुल्क ने अन्य खाड़ी सहयोग परिषद राज्यों को दी छूट
  • GCC द्वारा जारी सीमा शुल्क के साथ खोले गए ट्रकों की आवाजाही के रास्ते
  • शर्त के आधार पर टैक्स में मिलेगी छूट

COVID-19: Saudi customs authorities ease coronavirus restrictions ...

सऊदी सीमा शुल्क ने अन्य खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) राज्यों से आने वाले ट्रकों की आवाजाही के लिए लगने वाले टैक्स पर छूट दी है। दरअसल कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के चलते एहतियात के तौर पर इस पर रोक लगाते हुओ इसे बंद कर दिया गया था। ऐसे में अब सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार, सऊदी अरब के लिए सामान ले जाने वाले सभी ट्रकों को अपने लैंड पोर्ट के माध्यम से प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जो कि सऊदी सीमा शुल्क द्वारा सभी प्रवेश बिंदुओं के अधिकारियों को जारी किए गए थे।

शर्त के आधार पर मिलेगी छूट

इसके साथ ही प्रवेश के लिए एकमात्र शर्त यह है कि ड्राइवरों को कोरोनावायरस के लिए चिकित्सा जांच की प्रकिया से गुजरना होगा। बता दे यह छूट महामारी संबंधी प्रतिबंधों को कम करने के संबंध में उच्चतम अधिकारियों द्वारा राजनीतिक और सुरक्षा मामलों की परिषद की सिफारिश के recommendation के अनुरूप है।

उल्लेखनीय है कि सऊदी सीमा शुल्क ने महामारी के प्रकोप के बाद संबंधित समिति की सिफारिशों के कार्यान्वयन में भूमि बंदरगाहों के माध्यम से माल ढुलाई पर कई नियंत्रण और प्रतिबंध लगाए थे। हालांकि, ट्रकों के लिए आवश्यक सामान जैसे खाद्य पदार्थों, दवा, और चिकित्सा और राहत की आपूर्ति के लिए छूट थी।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply