अरब देशों में अब प्रवासियों को जाने के लिए और काम झंझट उठाना पड़ेगा। सामान्य तौर पर संयुक्त अरब अमीरात जाने वाले लोग सऊदी अरब या कतर तथा कुवैत इत्यादि का भी रुख करना चाहते हैं इतना ही नहीं वह बहरीन इत्यादि भी जाना चाहते हैं ऐसे में हर देश के लिए वीजा लेना प्रवासियों के लिए मुश्किल बड़ा काम हो जाता है।

अरब देशों के वीजा नियम में बदलाव।

अगर आप भी प्रवासी हैं और अब देश का रुख कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है कि अब अरब देशों के लिए अलग-अलग वीजा लेने की आवश्यकता नहीं होगी बल्कि यूरोपियन यूनियन के तर्ज पर GCC VISA अब जारी किया जाएगा जिससे आप गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल के देश जैसे कि बहरीन, कुवैत, ओमान, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात को एक ही वीजा पर घूम सकेंगे।

शुरुआत में यह भी जाकर बाल टूरिस्ट वीजा के तौर पर दिया जा सकेगा जिससे कि आगंतुक आकर इन देशों का टूरिज्म आनंद ले सकेंगे।

https://en.gulfhindi.com/single-gcc-visa-system-announced-for-no-more-uae-saudi-like-visa-individually-required/

यहां आपको जानना काफी दिलचस्प होगा कि टूरिस्ट वीजा पर आकर आप संयुक्त अरब अमीरात में नौकरियां इत्यादि के लिए इंटरव्यू वगैरा दे सकते हैं। वहीं टूरिस्ट वीजा पर काम करने की इजाजत अभी किसी भी अरब देशों में नहीं है अतः इसका ख्याल हमेशा रखें।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.