Join Telegram GulfHindi

विदेश जाने का सपना लिए मासूम लोगों के साथ ठगी के मामले में बढ़ोतरी

भारत के कई युवा खाड़ी देशों में अपनी रोजी रोटी कमाने जाते हैं। इनमें ज्यादातर लोग ऐसे भी होते हैं जो जमीन, गहने आदि बेचकर या कर्ज लेकर विदेश जाने की व्यवस्था करते हैं। उन्हें उम्मीद होती है कि वह जल्द ही पैसा कमाकर सारा कर्ज चुका देंगे। लेकिन ऐसे मासूम लोगों के साथ धोखेबाजी के किस्से अब आम हो चलें हैं।

 

फ्रॉड एजेंट सक्रिय

बताते चलें कि खाड़ी देशों में जॉब तलाश रहे हमारे नौजवानों को फ्रॉड एजेंटों का सामना करना पड़ता है। ऐसे एजेंट युवाओं का सारा सपना तोड़ देते हैं और विदेश भेजने के नाम पर लाखों लूटकर फरार हो जाते हैं।

 

सिवान और गोरखपुर के युवाओं के साथ ठगी

खाड़ी देश में रोजगार दिलाने के नाम पर ठगी की घटना एक बार फिर सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर के एक एजेंट ने युवाओं को क़तर (QATAR) में नौकरी दिलाने के नाम पर 4- 5 लाख लूटकर फरार हो चुका है। आरोपी का नाम सैफ बताया जा रहा है, जिसका ससुराल छपरा के एकमा में है।

पीड़ित सुराग जमा करने में जुटें

संदिग्ध सैफ ने गोरखपुर और सिवान के लोगों के साथ ठगी की है। पीड़ित युवा CCTV फुटेज के जरिए आरोपी के बारे के अधिक जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। युवाओं ने सोशल मीडिया पर आरोपी की फोटो शेयर कर उससे संबंधित किसी तरह की जानकारी 6388511141 पर शेयर करने की अपील की है।

यह भी बताया गया है कि आरोपी के फेस रिकॉग्नाइजेशन के लिए पीड़ित दिल्ली के आधार ऑफिस जाने वाले हैं। वहां आरोपी का चेहरा स्कैन करके उससे संबंधित सारा डिटेल निकाला जाएगा।

खबर लिखे जाने तक इस मामले में इतनी ही जानकारी प्राप्त हुई है। पीड़ित अभी फिलहाल अपने स्तर पर मामले के निपटारे में लगे हैं। अधिक जानकारी मिलने पर आपको जल्द ही अपडेट किया जाएगा।

Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at [email protected] with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *