यात्रियों की संख्या पर अब कोई पाबंदी नहीं

मंगलवार को जेद्दा में “Expo Hajj 2023” conference में कहा गया है कि इस साल हज यात्रियों की संख्या पर लगी पाबंदी को हटा लिया गया है। वहीं director general of Passports (Jawazat),Lt. Gen. Suleiman Al-Yahya ने कहा है कि संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर इस बात पर विचार किया जा रहा है कि Hajj pilgrims को सऊदी के सभी लैंड पोर्ट से प्रवेश की अनुमति दी जाए।

हज यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने की कोशिश

बताते चलें कि हज यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए तमाम तरह की कोशिश की जा रही है। इस साल सऊदी में किसी भी नंबर में यात्री पहुंच सकते हैं क्योंकि यात्रियों के प्रवेश के संख्या को लेकर किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आने वाली है।

भाषा को लेकर भी कोई पाबंदी नहीं

उन्होंने यह भी कहा है कि “Makkah Route” पहल के तहत यात्रियों के आसान प्रवेश आदि को लेकर सभी प्रक्रिया आसान बनाने की कोशिश की जा रही है। इसके अलावा यात्रियों को भाषा संबंधी किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए ऐसे कर्मचारियों की नियुक्ति की गई जो करीब 14 भाषाओं में बातचीत कर सकते हैं।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।