एक नजर पूरी खबर 

  • जपान पीएम शिंजो आबे ने दिया इस्तीफा
  • तबितय बिगड़ने के चलते उठाया इतना बड़ा कदम
  • अल्सरेटिव कोलाइटिस की समस्‍या से परेशान है पूर्व जपान पीएम

japanese-pm-shinzo-abe-set-to-resign-due-to-health-condition

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने स्वास्थ्य समस्याओं के चलते आज दोपहर अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दे 65 साल के आबे लंबे समय से पेट से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे हैं। इतना ही नहीं वह इस महीने दो बार 17 और 24 अगस्त को अस्पताल जा चुके हैं। इसके बाद से ही जापानी मीडिया में उनके स्वास्थ्य को लेकर चर्चा चल रही थी।

गौरतलब है कि अपने इस फैसले को लेकर शिंजो आबे ने आज एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि “मैंने प्रधानमंत्री के पद से हटने का फैसला किया है,” पीएम ने बताया कि वे अल्सरेटिव कोलाइटिस की समस्‍या का सामना कर रहे हैं। आबे ने कहा कि अब उनका नए सिरे से इलाज चल रहा है जिसके नियमित रूप से निगरानी की जरूरत है, ऐसे में वे अपने कर्तव्‍यों के निर्वहन में पर्याप्‍त समय नहीं दे पाएंगे।

बता दे आबे देश की सत्ता पर 2803 दिनों से कार्य कर रहे थे। इससे पहले यह रिकॉर्ड उनके चाचा और देश के पूर्व प्रधानमंत्री इसाकु सैतो के नाम था। मालूम हो कि शिंजो लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) पार्टी के सदस्य हैं।

वहीं देश में जारी कोरोना महामारी के बाद से मांग हो रही थी कि आबे नागरिकों को इससे निपटने को लेकर किए गए कामों के बारे में बताएं।हालांकि देश में मचे इतने हंगामे के बावजूद भी बीते 50 दिनों से शिंजो आबे देश के किसी भी कार्यक्रम में जनर नहीं आये ना ही उन्होंने देश के हालातों पर कोई बात कही। तो वहीं इस मामले में अब साफ हो गया कि बीते काफी लंबे समय से उनकी हालत खराब है, जिसके चलते आज उन्होंने इस्तीफा दे दिया।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment