कुवैत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने गुरुवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय वाहक कुवैत एयरवेज और निजी अल-जज़ीरा एयरवेज फंसे हुए नागरिकों को निकालने के लिए दुनिया भर में सोलह हवाई अड्डों के लिए 75 उड़ानों का संचालन करेंगे।


KUNA के बयानों में, DGCA के प्रवक्ता साद अल-ओताबी ने कहा, जो उड़ानें रविवार को शुरू होंगी, उपन्यास कोरोनवायरस (COVID-19) के प्रकोप के बाद विदेश से नागरिकों को वापस लाने के लिए पांच-चरण की योजना का पहला चरण बनाएगी। ।
 
उन्होंने बताया कि पहले चरण में, तीन दिनों तक,

  1. रियाद,
  2. दम्मम,
  3. जेद्दा,
  4. अबू धाबी,
  5. दुबई,
  6. मनामा,
  7. दोहा,
  8. मस्कट,
  9. काहिरा,
  10. अलेक्जेंड्रिया,
  11. अम्मान,
  12. लंदन,
  13. इस्तांबुल,
  14. अंकारा,
  15. जिनेवा और
  16. पेरिस के लिए उड़ानें शामिल हैं।


सोमवार को कुवैती कैबिनेट ने विदेश में कुवैती नागरिकों को वापस लाने के लिए एक चरणबद्ध प्रक्रिया अपनाई। इस योजना में पाँच चरणों की परिकल्पना की गई थी:
पहली बार 19-20 अप्रैल को कुवैत को कवर किया जाएगा, जिन्होंने अपने साथियों, पर्यटकों या आधिकारिक कामों के लिए विदेश में चिकित्सा उपचार पूरा किया था।
दूसरा चरण (23 अप्रैल) उन रोगियों को शामिल करता है जिन्हें चिकित्सा बेड और जीवन समर्थन उपकरण की आवश्यकता होती है।
 
छात्रों के लिए तीसरा एक (25 अप्रैल-मई 1), राजनयिकों के लिए चौथा (3-4 मई) और अन्य खंडों के लिए पांचवां (6-7 मई)।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply