अगर आप नए साल में शिमला का सफ़र करना चाहते हैं और वहाँ अपनी छुट्टियां मनाना चाहते हैं तो आपके लिए रेलवे की तरफ़ से बहुत ही सस्ता सफ़र करने का मौक़ा दिया गया है. रेलवे ने बिना किसी अतिरिक्त भाड़ा के सामान्य टिकट बुकिंग दाम में ही स्पेशल ट्रेन शिमला के लिए चलाने के रास्ते खोल दिया है और इसकी बुकिंग करवाने की ज़रूरत नहीं है.

 

 

कालका-शिमला ट्रैक पर चलेगी विशेष रेलगाड़ी शिमला :

हिमाचल में सोलन व शिमला की वादियों को निहारते हुए रोमांचक सफर की चाह रखते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. क्रिसमस व नए साल का जश्न मनाने शिमला आने वाले सैलानियों के लिए रेलवे 20 से 31 दिसंबर तक विशेष रेलगाड़ी चलाएगा। इसमें बुकिंग नहीं करवानी होगी। इसका किराया सामान्य है, बल्कि बुकिंग शुल्क की भी बचत होती। इन दिनों शिमला आने वाले सैलानियों की संख्या काफी ज्यादा रहती है। मैदानी राज्यों से लोग शिमला आकर क्रिसमस और नया साल मनाना पसंद करते हैं।

 

 

कितना समय और कितना किराया लगेगा शिमला जाने के लिए.

अगर आप शिमला पहुँचना चाहते हैं तो इसके लिए आप कालका शिमला toy ट्रेन का इस्तेमाल कर सकता है और इसके लिए आपको महज 160-510 रुपया का किराया देना होगा और साथ ही साथ चार घंटे के भीतर आप कालका से शिमला के वादियों में होंगे.

 

  •  320 per person for Adults (Rail Motor Car)
  •  160 per person for Children (Rail Motor Car)
  •  510 per person for Adults (Shivalik Deluxe Express)
  •  255 per person for Children (Shivalik Deluxe Express)
  •  470 per person for Adults (Himalayan Queen)
  •  235 per person for Children (Himalayan Queen)

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.