अगस्त से ही प्रवासियों को प्रवेश की अनुमति दे दी है

कुवैत ने एक अगस्त से ही प्रवासियों को प्रवेश की अनुमति दे दी है। लेकिन यात्रियों को कोरोना वायरस के दोनो डोज से टीकाकृत होना चाहिए। कुवैत के द्वारा दी गई इस छूट के कारण यात्रियों को काफी सहूलियत मिली है।

kuwait police
kuwait police

विदेश में फंसे टीचर के समूह को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा

लेकिन मिली जानकारी के अनुसार विदेश में फंसे टीचर के समूह को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एक मेडिकल फिटनेस टेस्ट के कारण परेशानी हुई। उन्होंने बताया कि वह entry visas पर कुवैत एक महीने के लिए आए थे क्योंकि वह residency permits को ऑनलाइन रिन्यू नहीं कर पाए थे, क्योंकि वह covid 19 के कारण बाहर फंस गए थे।

वापस लौटने के बाद काम करना शुरू कर दिया था

वह कुवैत वापस लौटने के बाद काम करना शुरू कर दिया था। लेकिन उन्हें मेडिकल टेस्ट की जरूरत होगी जो कि साबित करे कि वो काम करने के लिए फिट है। इसके लिए उन्होंने जो मेडिकल टेस्ट कराया है, अभी तक उसका रिजल्ट नही आया है।

रिजल्ट नही आने का मतलब है कि वह लोग अवैध रूप से कुवैत में रह रहे हैं

और रिजल्ट नही आने का मतलब है कि वह लोग अवैध रूप से कुवैत में रह रहे हैं। उन्हें हर दिन जुर्माने के तौर पर KD10 देना पड़ेगा। उन्हें देश छोड़ने का आदेश दे दिया गया है। उन्होंने वीजा की वैधता बढ़ाने के लिए मदद की अपील की है।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply