देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बुधवार को स्पोर्ट्स यूटिलिटी वेहिकल (एसयूवी) खंड में अपनी स्थिति को मजबूत करने के प्रयासों के तहत ‘जिम्नी’ उतारी है।

इसकी दिल्ली शोरूम में कीमत 12.74 लाख रुपये से 15.05 लाख रुपये के बीच है। कंपनी की निगाह एसयूवी खंड में शीर्ष स्थान हासिल करने पर है।

जिम्नी के मैनुअल ट्रिम्स की कीमत 12.74 लाख रुपये से 13.85 लाख रुपये के बीच है, जबकि 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रिम्स की कीमत 13.94 लाख से 15.05 लाख रुपये के बीच है।

पांच दरवाजों वाला मॉडल, जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल मोटर है, दो ट्रिम्स – जेटा और अल्फा में आएगा और इसे नेक्सा डीलरशिप के जरिये बेचा जाएगा।

मारुति सुजुकी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिसाशी ताकेयूची ने बयान में कहा, “जिम्नी (5-दरवाजे) को पेश करना हमारे एसयूवी पोर्टफोलियो में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह देश की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता बनने में हमारी मदद करेगी।”

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.