भारतीय महिला सुरक्षित लौटी भारत

Yashmin Kiyamuddin Ansari नामक भारतीय महिला जो अपने पाकिस्तानी प्रेमी से विवाह करने के लिए बहरीन गई थी वह अब वापस भारत लौट आई हैं। प्रेम के मृगतृष्णा से आकर्षित होकर जिन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया था वह उनके ही लिए अभिशाप साबित हो गया।

राहत की बात यह है कि कई काली रातों के बाद फिर से उनकी जिंदगी में सवेरा आ चुका है। गुरुवार को वह Etihad Airways flight EY 204 से Manama (Bahrain) से अबू धाबी होते हुए अपने वतन भारत पहुंच गई हैं। वह Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport पर अपनी बेटी के साथ पहुंची हैं।

शादी करने के लिए गई थीं बहरीन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Yashmin को एक पाकिस्तानी नागरिक के साथ प्यार हो गया था जिससे शादी करने के लिए वह जून वर्ष 2020 में बहरीन चली गई थी। वर्ष 2021 में उनकी बेटी ने जन्म लिया। अब धीरे-धीरे पति के व्यवहार में बदलाव आने लगा और उसने जुल्म करना शुरू कर दिया। घरेलू हिंसा से पीड़ित Yashmin ने पति की यातनाओं से परेशान होकर इसकी शिकायत कर दी। शिकायत के कुछ महीनों के बाद दोनों का तलाक हो गया।

खाने रहने का ठिकाना छीन गया

अब Yashmin और उनकी नन्हीं बेटी के पास रहने के लिए कोई जगह नहीं थी। उनके खाने-पीने की भी कोई व्यवस्था नहीं रही। उनके पास पैसे भी नहीं थे। इसके बाद उन्होंने भारतीय दूतावास से मदद मांगी और Madad, Ministry of External Affairs’ management system में शिकायत दर्ज कराई। इस दौरान कई लोगों ने उनकी मदद की और भारत वापस लौटने में लगने वाले सारे डाक्यूमेंट्स की व्यवस्था कराई। Bahrain-based Devji Group ने दोनों का टिकट करके उन्हें भारत पहुंचाने में मदद की।

 

6 Years of experience in journalism. Satyam holds journalism degree from patna J.D Women College. Satyam has been a sound voice for expats of India in mid-east and world. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.