देश में आज मंगलवार को एक अमंगल घटना की पुष्टि हुई है. मध्यप्रदेश में एक बस के पलट जाने के वजह से 40 सवार चपेट में आ गए हैं. अब तक हुए कंफर्मेशन के अनुसार 15 लोग मृत घोषित किए जा चुके हैं. खबर की पूरी जानकारी कुछ इस प्रकार हैं.

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के लिए 40 लोगों को लेकर बस यात्रा कर रहे थे कि इसी क्रम में खरगोन के दसंगा गांव के पास बने पूल से बस नीचे गिर गई. मौके पर 15 लोगों की मृत्यु हो गई है और कम से कम 20 लोग अभी घायल स्थिति में है.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस में लगभग 50 लोग सवार थे. हमें लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन सबसे पहले शुरू किया और कई लोगों को बाहर निकाला.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवारों को ₹400000 मुआवजा देने का घोषणा किया है वही जिन्हें गंभीर चोटें आई हैं उन्हें ₹50000 तथा सामान्य घायल लोगों को ₹25000 देने के लिए ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार सारे लोगों के चिकित्सा सुविधाओं का खर्च खुद वहन करेगी.

प्रधानमंत्री ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि मृतकों के परिवार को ₹200000 प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड के तरफ से अतिरिक्त दिया जाएगा वहीं घायलों को ₹50000 मुहैया कराए जाएंगे.

यह हम बस दुर्घटना कैसे हुई और इसके पीछे के कारणों को पता लगाने के लिए पुलिस ने कहा कि जांच अभियान जारी है.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment