संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे सारे  प्रवासी यात्री या टूरिस्ट जिनका विजिट वीजा 1 मार्च के बाद एक्सपायर हुआ है उन्हें अब नए निर्देश के अनुसार कि 11 अगस्त तक देश छोड़ देना होगा.  लेकिन आईसीए ने इसमें एक और सुधार करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को 30 दिन का और ग्रेस पीरियड मुहैया करवाया जाएगा.

  •  इस ग्रेस पीरियड के दौरान प्रवासी चाहे तो अपने VISA को रिन्यू करवा सकता है या संयुक्त अरब अमीरात देश छोड़ सकता है.
  • जिन लोगों के वीजा एक्सपायर हो चुके हैं अगर उन लोगों को संयुक्त अरब अमीरात में कहीं काम मिल जाता है तो अपने मालिक के माध्यम से वह अपना वीजा को वर्क वीजा में बदलकर संयुक्त अरब अमीरात में रह सकते हैं.
  •  जो लोग इस वक्त के दौरान भी अपना वीजा रिन्यू नहीं करवा पाएंगे उन्हें हर हाल में देश छोड़ना होगा अन्यथा 100 दिरहम के हिसाब से रोजाना जुर्माना लगाया जाएगा.

जो लोग वीजा रिन्यू करवा सकते हैं वह किसी भी ट्रैवल कंपनी के माध्यम से या आई सी ए स्मार्ट सर्विसेज के माध्यम से अपना वीजा रिन्यू करवा सकते हैं हालांकि संयुक्त अरब अमीरात में रहकर संयुक्त अरब अमीरात का वीजा रेनू करवाने के लिए उन्हें ज्यादा पैसे देने पड़ेंगे.

 

यह सारी जानकारी ICA  ने गुरुवार को अपने ट्विटर एकाउंट के जरिए दी.

 

इससे पहले ICA  ने कहा था कि जिनके वीजा एक्सपायर हो चुके हैं उन्हें 12 जुलाई तक देश  से जाना होगा हालांकि गुरुवार को दिए गए स्टेटमेंट में नए ग्रेस पीरियड की घोषणा की गई जो 11 अगस्त के बाद से 11 सितंबर तक लागू रहेगी.

इससे पहले जो भी खबरें आपने पढ़ी होंगी जिसमें दिसंबर तक ऑटोमेटिक एक्सटेंशन की बात की गई थी उसे ब्रिगेडियर  Khamis Al Kaabi साफ करते हुए कहा कि वह सारे एक्सटेंशन अब हटा दिए गए हैं और किसी भी व्यक्ति का ऑटोमेटिक एक्सटेंशन दिसंबर तक नहीं होगा.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply