संयुक्त अरब अमीरात के वायुयान कंपनियों के साथ-साथ सारे अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन कंपनियों को संयुक्त अरब अमीरात से सेवाएं देने के लिए खुली छूट प्रदान कर दी गई है. बस उन्हें स्वास्थ्य और सुरक्षा के मानकों का पूर्ण तरीके से पालन करना होगा.

 

संयुक्त अरब अमीरात के नए यात्रा प्रोटोकॉल के अनुसार गंतव्य स्थान और उद्गम स्थान पर कोविड-19 की जांच जरूरी है और सारे सुरक्षा मानकों को मानना आवश्यक है.

संयुक्त अरब अमीरात के नागरिकों को छोड़ बाकी सब लोग आसानी से बिना किसी कंडीशन के अब यात्रा एयरपोर्ट से कर सकते हैं.  अगर कोई व्यक्ति संयुक्त अरब अमीरात का नागरिक है तो उसे ”’Twajudi’”  मैं रजिस्टर करके अपनी यात्रा की जानकारी संयुक्त अरब अमीरात को देनी होगी.

 

समस्त यात्रियों को कोविड-19 जांच अपनी यात्रा से पहले जरूर करानी होगी और संभावनाएं यह भी हैं की ट्रैवलिंग के दौरान 48 घंटे पहले तक के टेस्ट रिजल्ट को मान्य किया जाएगा.

कोविड-19 जांच के रिपोर्ट को एयरपोर्ट पर दिखाना होगा और संबंधित प्राधिकरण से इजाजत लेकर आगे की यात्रा सफलतापूर्वक वह कर सकता है कर सकती है.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment