कोरोनावायरस महामारी के कारण पाकिस्तान में लगभग दो महीने से बंद हवाई सेवा शनिवार से घरेलू उड़ानों के परिचालन के साथ फिर से शुरू हो गई।
डॉन न्यूज के मुताबिक, शुक्रवार को एक वीडियो संदेश में, उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने कहा कि लोगों की कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए एक राष्ट्रीय कमान और ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) की बैठक के दौरान परिचालन बहाल करने का निर्णय लिया गया।
 

 
हालांकि, उन्होंने कहा कि केवल पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) और सेरेन एयर को पांच शहरों-कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, पेशावर और क्वेटा के बीच उड़ान परिचालन को बहाल करने की अनुमति है।
उन्होंने कहा, “प्री-कोरोनावायरस उड़ानों के बीस प्रतिशत को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी और विमानों में सीट संख्या को 50 प्रतिशत तक सीमित किया जाएगा।”
खान ने कहा कि सभी यात्रियों की उचित जांच हवाई अड्डों पर की जाएगी और उड़ान भरने से पहले उनके तापमान की जांच की जाएगी।
 

 
निलंबन शुरू में 29 अप्रैल तक था, लेकिन बाद में बढ़ा दिया गया था।
पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी(एपीसीएए) की अधिसूचना के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन को 16 दिनों के लिए 31 मई तक बढ़ा दिया गया है।
निलंबन विदेश में फंसे पाकिस्तानियों को वापस लाने के लिए सरकार द्वारा घोषित विशेष उड़ानों पर लागू नहीं है।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment