फिर से बढ़ने लगा है संक्रमण

भारत में फिर से नियमों को सख्त किया जा रहा है। दुनियाभर में फिर से सर उठा रही, तबाही मचाने वाली महामारी कोरोना वायरस के कारण सनसनी फ़ैल गई है। भारत में नई लहर की आशंका को देखते हुए केंद्र सरकार ने कई दिशानिर्देशों को लागू कर दिया है। जनवरी भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है, इस दौरान संक्रमण में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

RT-PCR टेस्ट अनिवार्य किया गया

बताते चलें कि संक्रमण के खतरे को देखते हुए यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। करीब 6 देशों पर इसे लागू कर दिया गया है। कहा गया है कि इन देशों से आने वाले यात्रियों को हर हाल में RT-PCR टेस्ट करवाना होगा।

चुनिंदा देशों के लिए अनिवार्य

इसके अलावा इन देशों के यात्रियों को एयर सुविधा पोर्टल पर आरटी-पीसीआर टेस्ट की निगेटिव कोविड रिपोर्ट अपलोड करनी होगी। साथ ही यात्रा के 72 घंटों के भीतर कोविड टेस्ट भी करवाना होगा। कई देशों में संक्रमण में उछाल देखा गया है जिसके बाद सरकार ने सख्त आदेश दे दिए हैं। Airport पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए रैंडम टेस्टिंग भी शुरू कर दिया गया है। एक जनवरी से इन देशों से आने वाले यात्रियों को निगेटिव कोविड टेस्ट रिपोर्ट देना जरूरी होगा।

यह देश हैं शामिल

चीन,

हांगकांग,

जापान,

दक्षिण कोरिया,

सिंगापुर और

थाईलैंड

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment