सऊदी अरब में एक स्मार्ट हेलमेट का आविष्कार किया गया है। यह कामगारों को कोविड-19 के जोखिम से बचाने का काम करेगा। इस हेलमेट का डिजाइन दुनिया के सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको ने अपने सहयोगियों के साथ किया है।

 

 

हेलमेट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस काम पर करता है। हेलमेट दूर से से मटेरियल फेब्रिकेशन एक्टिविटीज को मॉनिटर कर सकता है। साथ ही ये कोविड-19 ट्रांसमिशन से हमारी रक्षा कर सकता है

 

 

हेलमेट में एंड्राइड टेबलेट गिलास की मौजूदगी है, जो कि हैंडफ्री डिवाइस से अटैच है ,इसमें वॉइस रिकॉग्निशन की भी सुविधा है। जो एक साथ कई फंक्शन को ऑपरेट करने का सुविधा देता है। यह high-resolution के इमेज को कैप्चर कर सकता है। इसमें स्क्रीन शेयर करने की सुविधा है। यह वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकता है.

 

इस बारे में अरामको एशिया के अध्यक्ष अनवर ए. अल-हज्जाज़ी ने  कहा, “डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन से हम अरामको एशिया में अपने व्यवसाय का प्रबंधन करने के तरीके में बदलाव ला रहे हैं, अरामको एशिया उन नवीन तकनीकों का पता लगाना और अपनाना जारी रखेगा, जो हमारे परिचालन में मूल्य जोड़ सकते हैं।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment