सऊदी में मनी लांड्रिंग का आरोप 

लोक अभियोजन की घोषणा के अनुसार सऊदी में मनी लांड्रिंग के मामले में कई लोगों को 20 साल जेल की सजा सुनाई है। लोक अभियोजन ने घोषणा की है कि एक सऊदी और अरबी नागरिकता के चार लोगों को 20 साल जेल और SR500,000 का जुर्माना लगाया गया है।

आरोपियों ने कई नकली प्रतिष्ठानों के नाम से खोल दिया था अकाउंट 

इसके साथ ही कोर्ट ने यह भी आर्डर दिया है कि उनके पास मौजूद सभी रकम को जब्त कर लिया जाए। Economic Crimes wing के द्वारा जारी जांच में पता चला कि इस मामले में पांच आरोपी शामिल हैं। आरोपी ने कई तरह की कंपनी खोली थी और इसी तरह से लोगों के पैसे का लेनदेन करते थे। आरोपियों ने प्रतिष्ठान खोलने के बाद उन प्रतिष्ठानों के नाम से अकाउंट खोल लिया था जिसमें अवैध तरीके से पैसे जमा किए जाते थे।

पैसों को सऊदी से बाहर भेज दिया था

जांच में पता चला कि आरोपियों ने इन अकाउंट में पैसा जमा किया था और इसके बाद इन पैसों को सऊदी से बाहर भेज दिया था। पता चला कि सारे पैसे अवैध हैं। हालांकि, आरोपियों ने पूरी कोशिश की थी पैसों को वैध साबित करने में।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment