सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के आदेश के उपरांत सऊदी अरब के किंग अब्दुल अजीज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान शनिवार को  उत्तरा.  यह स्पेशल फ्लाइट सऊदी नागरिकों को  Khartoum and Tunis से लेकर के आए थे.

जद्दा एयरपोर्ट पर उतरने के साथ अधिकारियों के द्वारा लोगों को उतारकर सुरक्षा मानकों हेतु जांच में शामिल किया गया जिसमें की कुल मिलाकर 12 step  थे.

सर्वप्रथम स्टेरलाइजेशन की प्रक्रिया शुरू की गई और थर्मल कैमरे से जांच की गई.  जिसके लिए स्पेशल चेकप्वाइंट बनाया गया था.

कोविड-19 से संबंधित अगर जांच हो जाती तो उसे बाकी यात्रियों से तुरंत अलग कर स्वास्थ्य सेवाओं हेतु अस्पताल के लिए रवाना किया जाता.   यात्रियों को अपने हाथों को स्टेरलाइज कर पासपोर्ट कंट्रोल और फिंगर प्रिंट के लिए  आगे भेजा गया.

कस्टम क्षेत्र में सबसे कम डेढ़ मीटर की दूरी कस्टम अधिकारियों और यात्रियों के बीच में रखी गई.  उसके उपरांत यात्रियों को बस सेवाएं मुहैया कराएंगे और उन्हें मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज्म के द्वारा मुहैया कराए गए गेस्ट हाउस में स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेश अनुसार क्वॉरेंटाइन के लिए भेजा गया है.  क्वॉरेंटाइन अवधि पूरा करने के उपरांत अपने घरों में वापस जा सकेंगे.
 
 GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment