SAUDI Passport : SAUDI में General Directorate of Passports (Jawazat) ने कई नियमों को आसान करने की कोशिश में है। मंत्रालय ने electronic Saudi e-passport के तीसरे चरण को पूरा कर लिया है।

अब इसकी मदद से 21 या इससे अधिक उम्र के लोग आंतरिक मंत्रालय की प्लेटफार्म Absher की मदद से रिन्यू कर पाएंगे। इसके लिए अधिक परेशानी उठाने की जरूरत नहीं होगी।

 

Saudi passport को कैसे करना है अपडेट? 

बताते चलें कि Jawazat के अनुसार, Absher प्लेटफॉर्म के अपने अकाउंट से ही कोई भी अपना electronic passport अपडेट कर सकता है। साथ ही अपना पुराना पासपोर्ट जांच के लिए बिना अपॉइंटमेंट के ही पासपोर्ट ऑफिस जा सकता है।

पासपोर्ट डिपार्टमेंट ने कहा है कि लोगों को (Absher) platform के द्वारा दी जा रही ऑनलाइन सेवा का लाभ उठाना चाहिए। साथ ही इसे हमेशा संभाल कर रखने की भी सलाह दी गई है।

सऊदी : पासपोर्ट की सारी जानकारी, रिन्यूअल और जारी करने का इतना लगेगा शुल्क
https://gulfhindi.com/saudi-e-passport-update-3/

पासपोर्ट को रखें संभालकर

सभी को अपना passport संभाल कर रखना चाहिए। बच्चों से दूर रखना चाहिए ताकि वह उसपर कुछ लिख न दें, या फाड़ न दें। पासपोर्ट के पेज को फाड़े या मोड़ें नहीं। नियमों का पालन न करने पर मुसीबत आ सकती है।

SAUDI : Passport renewal के लिए यह कागजात होंगे जरूरी, पहले से बुक कराएं अपॉइंटमेंट
https://gulfhindi.com/saudi-passport-renewal-update/

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply