देश में एक और एक्सप्रेस पर लोगों के लिए खुलने जा रहा है. नए एक्सप्रेसवे के खुलने के साथ ही लोगों को शिरडी और नासिक पहुंचना महज कुछ घंटों का खेल रह जाएगा इतना ही नहीं नए एक्सप्रेसवे को समृद्धि एक्सप्रेसवे से भी जोड़ा गया है जिसके जरिए मुंबई तक का रास्ता बिना रूके सफर किया जा सकता है।

नागपुर और मुंबई को जोड़ने वाले समृद्धि महामार्ग (एक्सप्रेस वे) का दूसरा चरण जल्द ही यातायात के लिए खोल दिया जाएगा. शिरडी से भरवीर (नासिक) तक 80 किमी लंबे दूसरा चरण का उद्घाटन 26 मई को दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में किया जाएगा.

इस कार्यक्रम के लिए महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम जोरदार तरीके से तैयारी कर रहा है. समृद्धि महामार्ग के पहले चरण के तहत नागपुर से शिरडी तक 520 किलोमीटर लंबे महामार्ग का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 11 दिसंबर को किया था. इस पहले चरण को वाहन चालकों ने अच्छी तवज्जो दी. अब शिरडी से भरवीर (नासिक) तक 80 किलोमीटर का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है. भरवीर से नागपुर की दूरी छह घंटे में तय की जा सकती है.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment