सऊदी में कोरोना वायरस के प्रकोप से वजह  कई कार्यालय और स्कूलों को बंद कर दिया गया था, उनमें से एक महिला ड्राइविंग स्कूल भी है। जिसे अब खोल दिया गया है। यह स्कूल जेद्दा शहर में है। मौजूद हैं जिसका संचालन कोरोना के खिलाफ कड़े सावधानियों के साथ किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किंग अब्दुलअजीज विश्वविद्यालय के इस स्कूल ने ड्राइविंग लाइसेंस के लिए प्रशिक्षण और आवेदन की प्रक्रिया को फिर शुरू किया है। स्कूल के कार्मिक मामलों के प्रबंधक, इल्हाम मदनी ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने यह कहा,”स्कूल के कर्मचारियों को ईमेल के माध्यम से सूचित किया गया, जिसमें उन्हें कोरोना से बचने के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करने की सलाह भी दी गई है।”

स्कूल में जगह-जगह एंटी-वायरस उपायों को लागु किया जा रहा है। जिनमें प्रशिक्षुओं के तापमान की जाँच, स्टरलाइजेशन उपकरण की उपलब्धता, कक्षाओं और सिमुलेशन उपकरणों की नियमित कीटाणुशोधन, दूर बैठने या रहने नियमों को लागू करना और प्रशिक्षुओं की संख्या को कम करना शामिल है।

बता दें कि पिछले महीने, सऊदी अरब ने सभी व्यवसायों को क्रमिक वापसी की योजना के तहत COVID -19 के खिलाफ सख्त उपायों के बीच अपनी गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी।

 GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply