सऊदी अरब ,  संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में फंसे भारतीयों के लिए  स्पाइस जेट 19 अधिक उड़ानों का संचालन करेगी। मौजूदा समय में वंदे भारत मिशन के तहत खाड़ी देशों में फंसे भारतीयों लाने के लिए स्पाइस जेट द्वारा 6 उड़ानों का संचालन किया जा रहा है।

निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने कहा है कि वह जुलाई में वंदे भारत मिशन (वीबीएम) के तहत 19 और उड़ानें संचालित करेगी, जो संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब और ओमान से लगभग 4,500 फंसे भारतीयों को निकालने के लिए है।

स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा, “एयरलाइन ने रास अल-खैमाह, जेद्दा, रियाद और दम्मम से VBM के तहत अब तक छह उड़ानों का संचालन किया है, जो 1,000 से अधिक भारतीयों को वापस अहमदाबाद ला चुकी हैं।”

स्पाइस जेट ने बताया कि इस महीने रास अल-खैमाह, जेद्दा, दम्मम, रियाद और मस्कट से बेंगलुरु, हैदराबाद, लखनऊ, कोझीकोड, कोच्चि, तिरुवनंतपुरम और मुंबई के लिए उड़ानें संचालित की जाएगी।

एयरलाइन के अनुसार वीबीएम के अलावा, इसने यूएई, सऊदी अरब, ओमान, कतर, लेबनान और श्रीलंका से 200 से अधिक चार्टर उड़ानों का संचालन किया है और साथ ही साथ फंसे हुए 30,000 से अधिक भारतीयों को भी निकाला है। इसके अलावा, स्पाइसजेट ने भी 3,512 मालवाहक उड़ानों को उड़ाया है।

केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह संयुक्त अरब अमीरात में फंसे अपने नागरिकों को निकालने के लिए 9 और उड़ानें चलाएगी।

दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस शारजाह से दक्षिण भारतीय शहरों के लिए वंदे भारत मिशन के हिस्से के रूप में इन उड़ानों का संचालन करेगी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार कि 9 से 14 जुलाई तक चलने वाली उड़ानें मदुरै, कोयम्बटूर, तिरुवनंतपुरम, तिरुचिरापल्ली, कोच्चि और हैदराबाद के लिए उड़ान भर रही हैं।

 

BIhari Expact

 

दुबई में भारत के दूतावास, अबू धाबी या भारत के महावाणिज्य दूतावास के साथ पंजीकृत भारतीय नागरिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस बुकिंग कार्यालयों या www.airindiaexpress.in के माध्यम से या संयुक्त अरब अमीरात में अधिकृत ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। ।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Join the Conversation

3 Comments

Leave a comment