बॉलीवुड में अपने डायलॉग और अभिनय से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने और सूरमा भोपाली के नाम से लोकप्रिय अभिनेता जगदीप का बुधवार शाम को निधन हो गया। इस समय उनकी उम्र 81 साल थी। वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। जिसके बाद बुधवार की शाम उनके लिए आखिरी शाम रही। सूरमा भोपाली जिस भी फिल्म में अभिनय करते थे। उसमें जान डाल देते थे। उनको फिल्म इंडस्ट्री के सितारों ने ट्वीटर समेत अन्य माध्यमों से श्रद्धांजलि दी।

दरअसल, बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में जगदीप सबसे ज्यादा फेमस अपने शोले फिल्म में सूरमा भोपाली के किरदार में हुए। इतना ही नहीं लोग उन्हें Soorma Bhopali कहकर बुलाने लगे थे। लोकप्रिय जगदीप Jagdeep का आज निधन हो गया। उनका स्वास्थ्य पिछले काफी समय से खराब चल रहा था। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था। यहां उन्होंने बुधवार शाम को आखिरी सांस ली।

 

 

अभिनेता जगदीप बॉलीवुड में करीब 400 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके थे। उनका असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। उन्‍हें अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की फिल्म ‘शोले’ में सोरमा भोपाली की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता था। जगदीप को कई हॉरर फिल्मों में उनके अदाकारी के लिए भी जाना जाता था। इसके साथ ही उनका डायलॉग और बोलने का स्टाइल गजब का था बॉलीवुड के अभिनेता जावेद जाफ़री और टीवी निर्माता नावेद जाफ़री जगदीप के बेटे हैं। उनके इंतकाल की खबर आने के बाद प्रशंसकों ने ट्विटर पर जगदीप को फिल्मों से उनकी तस्वीरें शेयर कर श्रद्धांजलि दी। इतना ही नहीं अभिनेताओं ने उनकी फिल्म के डायलॉग लिखकर भी उन्हें याद किया।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment
Cancel reply